Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked : लॉन्च के लिए तैयार

Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked नई रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को लॉन्च हुए कुछ दिन हो चुके हैं। अब, हमारे पास निर्माता की अगली लॉन्च की एक एक्सक्लूसिव तस्वीर है, इंटरसेप्टर 650 पर आधारित स्क्रैम्बलर।

Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked

 

Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked  इस तस्वीर में, बाइक लगभग इंटरसेप्टर 650 जैसी ही दिखती है, लेकिन कुछ साइकिल पार्ट्स हैं जो इस मोटरसाइकिल को स्क्रैम्बलर लुक देते हैं। सबसे पहले, हैंडलबार अलग है, और इसमें एक ब्रेस है। पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स को अपसाइड-डाउन फोर्क्स (USD) से बदल दिया गया है, जो इसे इस सस्पेंशन सेटअप को पाने वाली प्लेटफ़ॉर्म की पहली 650cc बाइक बनाता है। इस बाइक को फिलहाल बियर 650 कहा जा रहा है।

इंटरसेप्टर की खासियतों में से एक डुअल-एग्जॉस्ट सेटअप था, लेकिन इस Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked में सिंगल एग्जॉस्ट मिलेगा ताकि वजन कम हो और लागत पर नियंत्रण रहे, और यह एक उचित स्क्रैम्बलर जैसा भी दिखे। हेडर पाइप में मेटल गार्ड भी है। उचित स्क्रैम्बलर फील देने के लिए, प्रत्येक तरफ साइड नंबर बोर्ड लगाए गए हैं। बाइक एक गोलाकार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगी, लेकिन अभी भी यह पता नहीं है कि इसमें TFT सेटअप होगा या नहीं। पहले की स्पाई तस्वीरों से यह स्पष्ट है कि स्क्रैम्बलर 650 में डुअल-पर्पज टायर होंगे और ये संभवतः CEAT द्वारा बनाए जाएँगे।

बाइक में वही 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन होगा जो 47bhp और 52Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस मोटर को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और कंपनी बाइक की प्रकृति के अनुरूप गियर अनुपात को बदलने की संभावना है। रॉयल एनफील्ड इस बाइक – स्क्रैम्बलर 650 – को 2024 मोटोवर्स में बियर 650 नाम से लॉन्च कर सकती है। कीमत की बात करें तो बाइक की कीमत 3.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होने की संभावना है, जो इसे कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और शॉटगन 650 के बीच में रखेगी।

samacharsankalp

आप सभी को मेरी तरफ से नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है। मैं भारत का रहने वाला हूँ । मैं एक कंटेंट राइटर और क्रिएटर हूँ । यहाँ समाचार संकल्प पर मेरी भूमिका आप सभी तक हर तरह की हिंदी न्यूज़ पहुँचाना है, ताकि आपको देश दुनिया की ख़बरें मिलती रहें । धन्यवाद ।

2 thoughts on “Royal Enfield Scrambler 650 Picture Leaked : लॉन्च के लिए तैयार”

Leave a comment