India Vs New Zealand 1St Test : बारिश के कारण दूसरे दिन की शुरुआत में देरी, अभी तक नहीं हुआ टॉस

India Vs New Zealand 1St Test रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में अपने घरेलू दबदबे को जारी रखना चाहेगी, लेकिन बारिश के कारण मैच में विलम्ब हो रहा है।

India Vs New Zealand 1St Test
India vs New Zealand 1st Test: Yashasvi Jaiswal and Virat Kohli

बेंगलुरू में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण टॉस अभी तक नहीं हुआ है, और पहले सत्र में मैच धुल गया है। दूसरे सत्र की शुरुआत में भी देरी हो रही है।

भारत टेस्ट क्रिकेट में हाल ही में मजबूत प्रदर्शन कर रहा है, बांग्लादेश पर 2-0 की जीत के बाद उनकी लय बनी हुई है। कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऋषभ पंत की वापसी भी टीम के लिए एक सकारात्मक पहलू है।

वहीं, न्यूजीलैंड ने हाल में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ कठिनाई का सामना किया है। उनका बल्लेबाजी क्रम चुनौती में है, लेकिन एजाज पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर उनके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

इस सीरीज में भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की संभावनाएं भी हैं। यदि वे न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करते हैं, तो उन्हें फाइनल में जाने के लिए सिर्फ तीन जीत की आवश्यकता होगी।

Samacharsankalp

आप सभी को मेरी तरफ से नमस्कार, मेरा नाम अभिषेक है। मैं भारत का रहने वाला हूँ । मैं एक कंटेंट राइटर और क्रिएटर हूँ । यहाँ समाचार संकल्प पर मेरी भूमिका आप सभी तक हर तरह की हिंदी न्यूज़ पहुँचाना है, ताकि आपको देश दुनिया की ख़बरें मिलती रहें । धन्यवाद ।

Leave a comment